लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट हुई जारी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नाम शामिल

News Content

उत्तर प्रदेश के एक जिले में विधानसभा उपचुनाव का आयोजन होना है जिसके लिए अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है। इन स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नाम शामिल हैं। आपको बता दे की विधानसभा उपचुनाव उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर आयोजित होना है। जहां इस विधानसभा सीट पर आयोजित हो रहे उपचुनाव में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी कड़ी तैयारी कर रही है। इस विधानसभा उपचुनाव में करीब 40 स्टार प्रचारकों को प्रचार के लिए आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत ये बड़े नाम लिस्ट में शामिल

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में एक दो नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी कल 40 स्टार प्रचारकों को प्रचार के लिए उतारेगी। इस विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक सहित कई बड़े नाम भी शामिल हैं, जो कि चुनाव प्रचार करेंगे।

इस कारण हो रहा उपचुनाव

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। आपको बता दे कि विधानसभा सीट सीट पर उपचुनाव का आयोजन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जीते हुए प्रत्याशी ने अपनी पार्टी बदल ली है। दरअसल इस विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान ने चुनाव जीता था। हालांकि अभी 1 महीने पहले विधायक दारा सिंह चौहान ने समाजवादी पार्टी को छोड़ दिया और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद दारा सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी में फिर से शामिल हो गए। बता दें कि दारा सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी से ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे।

कांग्रेस और बसपा ने नहीं उतारा कोई उम्मीदवार

घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रत्याशी की घोषणा कर दी गई है। हालांकि इस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा गया है। फिलहाल इन दोनों पार्टियों ने घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा क्यों नहीं की है, इसको लेकर कोई स्पष्ट बयान जारी नहीं किया है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp