लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

सीएम योगी ने प्रदेश में लाई विकास की लहर, हर क्षेत्र में हो रहा चहुमुखी विकास

News Content

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेश में विकास के नए आयामों को स्थापित कर रहे हैं। जिसके लिए वह हर दिशा में कदम उठा रहे हैं। उनके शासनकाल में स्वास्थ्य विभाग से लेकर औद्योगिक क्षेत्र, रोजगार सहित कई क्षेत्रों में बड़े विकास कार्य हो रहे हैं। यही कारण है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में आज देश में उत्तर प्रदेश अपनी अलग पहचान बना रहा है। जो उत्तर उत्तर प्रदेश कभी विकास के लिए तरसता नजर आता था, आज उस उत्तर प्रदेश में हर दिशा में विकास की लहर दौड़ पड़ी है। स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समय समय पर विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए कई जिलों के दौरे पर रहते हैं। प्रदेश आज हर क्षेत्र में निरंतर विकास कर रहा है।

एक्सप्रेसवे के मामले में पहले पायदान पर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में विकास की रफ्तार क्या है, इसका अंदाजा प्रदेश में एक्सप्रेसवे की संख्या को देखकर लगाया जा सकता है। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों एयर कनेक्ट करने के लिए 5 अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों वाली परियोजना पर काम कर रहे हैं। वर्तमान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में उत्तर प्रदेश में कुल 13 एक्सप्रेसवे हैं। वहीं यूपी में करीब 1,225 किलोमीटर तक फैले एक्सप्रेस-वे के जाल ने यात्राओं को सुगम और तेज़ बना दिया है। अब प्रदेश में एक्सप्रेसवे के द्वारा कम समय में यात्रा पूरी की जा रही है। 

स्वास्थ्य विभाग में भी प्रदेश हासिल कर रहा महारथ 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में उत्तर प्रदेश न सिर्फ औद्योगिक विकास बल्कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी भरपूर विकास कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई योजनाएं भी जनता के हवाले की हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर प्रदेश के सभी 4600 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में हेल्थ एटीएम लगाये जाने का कार्य किया जा रहा है। इतना ही नहीं अब उत्तर प्रदेश के 65 जिलों में मेडिकल कॉलेज के अलावा गोरखपुर-रायबरेली में एम्स का संचालन किया जा रहा है, जो कि प्रदेश के लिए लिए बेहतर सुविधाओं के लिए बड़ा कदम है। वहीं प्रदेवासियों को आयुष्मान कार्ड भी उपलब्ध कराया जा रहा है। बता दें कि आयुष्मान कार्ड के जरिए 5 लाख रुपये तक का बीमा कवर भी करीब 6.51 करोड़ प्रदेशवासियों को दिया जा चुका है। 

इन शहरों को भी मिल रही मेट्रो की सौगात – 

जब से योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है, तब से हर क्षेत्र में विकास के साथ उन्होंने मेट्रो परियोजना को भी विकास की रफ्तार के साथ जोड़ा है। बता दे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में मेट्रो परियोजना को हरी झंडी दिखाई थी, जिसका कार्य अब जल्द ही पूरा होने वाला है। जहां जैसे ही कार्य पूरा हो जाएगा, वैसे ही मेट्रो आगरावासियों के लिए शुरू कर दी जायेगी। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, झांसी, बरेली और मेरठ में भी मेट्रो चलाने की योजना बना रहे हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top