लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

कांग्रेस पूरी तरह परजीवी पार्टी बन गई है: PM मोदी

News Content

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। हरियाणा में जीत की हैट्रिक लगाकर बीजेपी ने फिर से मैदान में मजबूती से कदम रखा। पीएम मोदी ने दिल्ली में कार्यकर्ताओं को संबोधित हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस पूरी तरह परजीवी पार्टी बन गई है। हरियाणा में अकेले थी तो करारी हार मिली। जम्मू कश्मीर में उसकी सहयोगी पार्टी पहले से कह रही थी कि कांग्रेस की वजह से उसे नुकसान हो रहा है और नतीजों में भी वही दिखा। लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने जितनी सीटें जीती उसमें से आधी से ज्यादा सीटें अपने सहयोगियों की वजह से जीती हैं। जहां सहयोगियों ने कांग्रेस पर भरोसा किया वहां उनकी ही नैया डूब गई।”

 

भारत के संविधान और लोकतंत्र की जीत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार लगातार कमल खिला है। गीता की धरती पर सत्य, विकास और सुशासन की जीत हुई है। हर जाति और हर वर्ग के लोगों ने बीजेपी को वोट दिया है। अपने देखा होगा लंबे इंतजार के बाद जम्मू-कश्मीर में आखिरकार शांतिपूर्वक चुनाव हुए। वोटों की गिनती हुई और नतीजे आए। ये भारत के संविधान और लोकतंत्र की जीत है। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में जितनी भी पार्टियां चुनाव लड़ रही थीं, उनमें वोट शेयर के हिसाब से बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। मैं हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में जीत हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं। दोनों जगह की जनता को भी बधाई देता हूं। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को उनके तप और तपस्या के लिए नमन करता हूं।

 

हरियाणा की जनता ने इतिहास रच दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की ये जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परिणाम है। ये जीत पार्टी अध्यक्ष नड्डा और हरियाणा की टीम के प्रयासों की जीत है। हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी है। हरियाणा की जनता ने इतिहास रच दिया है। राज्य में अबतक 13 चुनाव हुए हैं । इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली।पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वो अभूतपूर्व है। पहली बार ऐसा हुआ है कि 5-5 साल के दो कार्यकाल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला है। बीजेपी दुनिया की सिर्फ सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं सबसे ज्यादा दिलों में बसने वाली पार्टी भी है। हरियाणा में जनता ने विकास के मुद्दे पर बीजेपी की हैट्रिक लगाई।

 

कई राज्यों ने कांग्रेस के लिए लगाया दिया है No Entry का बोर्ड

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई है। इसलिए गुजरात और मध्य प्रदेश की जनता दो दशक से भी ज्यादा समय से अपना आशीर्वाद बनाए हुए है। देश के ज्यादातर राज्यों के लोगों ने कांग्रेस के लिए No Entry का बोर्ड लगा दिया है। पहले कांग्रेस सोचती थी कि वो चाहे काम करे या न करे, लोग तो उसको वोट देंगे ही। लेकिनअब कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। कांग्रेस का डिब्बा गोल हो चुका है। कांग्रेस सत्ता को अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानती है। सरकार में न रहने पर उसकी हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है। इसलिए वो सरकार में आने के बाद देश और समाज को भी दांव पर लगाने से नहीं हिचकती। आज पूरा देश देख रहा है कि कैसे कांग्रेस हमारे समाज में जाति का जहर फैलाने पर उतर आई है। जो लोग सोने का चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए, जो लोग पीढ़ी दर पीढ़ी 5 स्टार लाइफ जीते आ रहे हैं। वो गरीब को जाति के नाम पर लड़वाना चाहते हैं।

 

अपने वोटबैंक को देना चाहती है दलितों और पिछड़ों का आरक्षण

पीएम मोदी इतने पर ही नहीं रुके कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने आगे कहा कि हमारे दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज को भूलना नहीं है कि ये कांग्रेस ही है, जिसने दलितों, पिछड़ों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है। ये कांग्रेस है जिसने उन्हें इतने दशकों तक रोटी, पानी और मकान से वंचित रखा। ये वही लोग है जो सौ साल बाद भी सत्ता मिलने पर कभी किसी दलित, पिछड़े और आदिवासी को पीएम नहीं बनने देगी। सच्चाई ये है कि कांग्रेस का परिवार दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से नफरत करता हैं। कांग्रेस के शाही परिवार ने तो डंके की चोट पर कहा कि वो आरक्षण खत्म कर देंगे। दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर कांग्रेस अपने वोटबैंक को देना चाहती है।

 

पीएम मोदी ने हरियाणा की जनता का किया धन्यवाद

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हरियाणा का हृदय से आभार! भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर स्पष्ट बहुमत देने के लिए मैं हरियाणा की जनशक्ति को नमन करता हूं। यह विकास और सुशासन की राजनीति की जीत है। मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। इस महाविजय के लिए अथक परिश्रम और पूरे समर्पण भाव से काम करने वाले अपने सभी कार्यकर्ता साथियों को भी मेरी बहुत-बहुत बधाई! आपने ना केवल राज्य की जनता-जनार्दन की भरपूर सेवा की है, बल्कि विकास के हमारे एजेंडे को भी उन तक पहुंचाया है। इसी का नतीजा है कि भाजपा को हरियाणा में यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है।

 

 

 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp