लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

आखिर देवकीनंदन ठाकुर मुसलमानों से जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर न चढ़ने की क्यों कर रहे अपील, क्या होगा आगे ?

News Content

2024 के लोकसभा चुनाव के साथ- साथ आगरा की जामा मस्जिद का मामला भी तूल पकड़ते जा रहा है। जहां बीते दिनों कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मुसलमान से अपील करते हुए कहा था कि वह जन्माष्टमी तक आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर ना चढ़ें। दरअसल कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर का कहना है कि आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे भगवान की मूर्तियां दबाई गई हैं। वहीं अब देखना होगा कि इस अपील का आखिर क्या असर दिखाई देगा। क्योंकि मुसलमान नमाज अदा करने जामा मस्जिद जाते हैं, ऐसे में क्या वो देवकीनंदन ठाकुर की अपील मानेंगे। फिलहाल देवकीनंदन ठाकुर की इस अपील के साथ जामा मस्जिद का मामला चर्चाओं में आ गया है।

सीढ़ियों पर न चढ़ने की अपील

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने जन्माष्टमी तक सभी मुसलमानों से आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़िया न चढ़ने की अपील की है। देवकीनंदन ठाकुर का कहना है कि जब मुगल भारत में आए तो उन्होंने बहुत सारे मंदिरों को तोड़ कर इन पर मस्जिद बनवा दीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा की मुगलों ने हिंदुओं को अपनी ताकत दिखाने के लिए उनके देवी देवताओं की मूर्तियों को सीढ़ियों के नीचे रख दिया। इसके बाद देवकीनंदन ने मुसलमानों से भाईचारा दिखाने की अपील करते हुए कहा कि वह 7 सितंबर अर्थात कृष्ण जन्माष्टमी तक उन सीढ़ियों पर न चढ़े।

देवकीनंदन ठाकुर ने कोर्ट में भी दायर किया था वाद

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मुसलमान से अपील से पहले कोर्ट में एक वाद दायर किया था। जहां इस वाद में उन्होंने कहा था कि आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे भगवान कृष्ण की मूर्तियां दबी हुई हैं। इसलिए सीढ़ियों की खुदाई करके भगवान कृष्ण की मूर्तियां हमें सौंप दी जाएं। हालांकि अभी तक इस वाद को लेकर कोई फैसला नहीं आया है। कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने बताया कि कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में 21 सितंबर को सुनवाई की जाएगी।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष उठाएंगे पूरा खर्चा

आगरा की जामा मस्जिद को लेकर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के साथ ही श्रीकृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज पाण्डेय का बयान भी सुर्खियों में है। दरअसल मनोज पाण्डेय ने भी दावा करते हुए कहा है कि जब मुसलमान जामा मस्जिद में नमाज पढ़ने जाते हैं, तो ये लोग उन मूर्तियों को पैरो से रौंदते हुए जाते हैं, यह हमारे हिंदू देवी देवताओं का अपमान है। इसके साथ ही मनोज पांडे ने कहा कि मुसलमान जामा मस्जिद की सीढ़ियों को खोदकर हमारे देवी देवताओं की मूर्तियां हमें सौंप दें। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान जो भी खर्चा आएगा, वह पूरा खर्चा वह वहन करेंगे।

लोगों का विश्वास भाजपा के राज में मिलेगा हक

आगरा की जामा मस्जिद का मामला जैसे ही चर्चाओं में आया तो लोगों ने भरोसा जताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में न्याय जरूर मिलेगा। दरअसल उनका कहना था कि जिस प्रकार से भाजपा की सरकार में श्री राम जन्मभूमि पर फैसला आया था, उसी प्रकार इस मामले में भी बहुत जल्द फैसला आएगा। बता दें कि अभी वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर भी सर्वे जारी है। 

 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top