लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

उत्तराखंड में जीत के बाद जेपी नड्डा ने देवभूमि की जनता का जताया आभार, क्या भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिलेगा फायदा ?

News Content

उत्तराखंड में बागेश्वर विधनसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने जीत दर्ज की। दरअसल भाजपा की प्रत्याशी पार्वती दास को इस उपचुनाव में करीब 33,247 वोट मिले। इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस जीत को भाजपा के विकास कार्यों पर जनता की मुहर बता दिया। उन्होंने कहा कि हमारी यह जीत उत्तराखंड में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार के द्वारा किए गए विकास का ही परिणाम है और जनता ने यह उपचुनाव जिता कर इस पर मोहर लगा दी है। इतना ही नहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस जीत के लिए जनता का आभार जताने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी। 

नड्डा ने देवभूमि की जनता का जताया आभार

भारतीय जनता पार्टी को उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में जीत के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वहां की जनता का आभार जताया। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेश भट्ट को भी जीत की बधाई दी। नड्डा ने इस जीत को एक्स पर भी शेयर किया। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव में जीत के साथ ही कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए दिशा निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस को 2405 वोटों से हराया

आपको बता दें कि उत्तराखंड के बागेश्वर विधनसभा सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2405 वोटों से हरा दिया। बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास को 33,247 वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 30,845 वोट ही मिले। जहां इन वोटों में करीब 2405 वोटों का अतंर दिखा।

सदन में बढ़ी बीजेपी प्रत्याशियों की संख्या

बागेश्वर विधनसभा सीट पर जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी का आत्मविश्वास और भी बढ़ गया है। इसके साथ ही उत्तराखण्ड विधानसभा में बीजेपी के सदस्यों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। उत्तराखण्ड में कुल 70 विधनसभा सीट हैं, जिनमें से 47 बीजेपी की ,19 कांग्रेस की ,2 बीएसपी और 2 अन्य की सीटे हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top