लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

चुनाव से पहले ही विपक्ष के गठबंधन में पड़ने लगी दरारें, अपने ही नेता को कहा भ्रष्टाचारी

News Content

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही विपक्षी गठबंधन में दरारें पड़ती दिख रही हैं। बता दें कि चुनाव से पहले सीटों का बंटवारा किया जा रहा है हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर विपक्षी गठबंधन की पार्टियां एक दूसरे पर सवाल उठाते हुए नजर आ रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विपक्षी गठबंधन में इस कदर दरारें पड़ चुकी है कि अपने ही गठबंधन वाली पार्टी को विपक्षी पार्टी भ्रष्टाचारी बता रही हैं। दरअसल यह मामला राजधानी दिल्ली में लोकसभा की सीटों के बंटवारे को लेकर सामने आया है।

दिल्ली में सीटों के बंटवारे को लेकर मचा था घमासान

विपक्ष के गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान छिड़ता हुआ दिखा। बता दें कि कांग्रेस ने तय किया कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर वह कांग्रेस के उम्मीदवार उतारेगी। हालांकि जैसे ही यह जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री और विपक्षी गठबंधन का हिस्सा बने अरविंद केजरीवाल को मिली, तो उन्होंने इस प्रस्ताव पर आपत्ति जताई और दोनों पार्टियों में घमासान छिड़ गया। बता दें कि दोनों ही पार्टी दिल्ली में अपने उम्मीदवार उतारना चाहती थीं। यही कारण रहा कि मामला काफी आगे बढ़ गया।

कांग्रेस और आप ने एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

देश की राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव की सीटों को लेकर शुरू हुए टकराव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी से कहूंगा कि हमें एक भ्रष्ट आदमी के भ्रष्ट तरीकों से बचने के लिए उनके साथ खड़ा नहीं होना चाहिए। इतना ही उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की हालत खराब है और वे पहले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो मुख्यमंत्री रहते हुए जेल जाएंगे। वहीं कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ये बयान कांग्रेस के छोटे नेताओं ने दिया है, जिनकी जमानत विधायक चुनाव तक में नहीं बची हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने तो मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की मीटिंग में भी न शामिल होने की धमकी दे दी थी।

फिलहाल दोनों पार्टियों में हुई सुलह

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में दिल्ली की लोकसभा सीटों को लेकर शुरू हुआ विवाद अब शांत हो गया है। बता दें कि कांग्रेस की ओर से कहा गया कि जिन नेताओं ने बयान दिए हैं, वे उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर दिए हैं। साथ ही दिल्ली कांग्रेस प्रभारी ने भी कहा कि अभी सीटों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। वहीं इसके बाद आम आदमी पार्टी भी शांत हो गई और विपक्ष की मुंबई में होने वाली आगामी बैठक में शामिल होने के लिए तैयार हो गई। फिलहाल सीटों के बंटवारे को लेकर आगामी बैठक में चर्चा की जायेगी।

अजीत पवार और शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग्स ने भी बढ़ाई इंडिया की चिंता

विपक्ष के गठबंधन इंडिया में तमाम पार्टियां शामिल हुई हैं। हालांकि इस गठबंधन की चिंताएं अब बढ़ती ही जा रही हैं। एक तरफ अभी आम आदमी पार्टी ने गठबंधन की मीटिंग न पहुंचने की धमकी दी थी, तो वहीं अजीत पवार और शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग्स ने भी गठबंधन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। बता दें कि शरद पवार और अजीत पवार के बीच लगातार सीक्रेट मीटिंग्स हो रही हैं। हालांकि इस मीटिंग में क्या बातें हुई हैं, इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

बीजेपी ने की विपक्षी गठबंधन के टूटने की भविष्यवाणी

विपक्ष के गठबंधन इंडिया में लगातार किसी न किसी वजह को लेकर पड़ती दरारों पर भारतीय जनता पार्टी ने भविष्यवाणी कर दी है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि विपक्ष का यह गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं चल पाएगा। इतना ही नहीं बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन अलग थलग पड़ता हुआ दिखाई देगा।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top