लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने क्यों कहा कि इस्लाम से पुराना है हिंदू धर्म, क्या सच में 600 साल पहले सारे मुसलमान हिंदू थे ?

News Content

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद का एक बयान बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने हिंदू धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया था। जहां उनके बयान के बाद कई राजनेताओं के बयान भी आने लगे हैं। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अपने बयान में हिंदू धर्म को इस्लाम धर्म से पुराना बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि 600 साल पहले मुसलमान हिंदू ही थे। 

9 अगस्त को जम्मू कश्मीर में दिया था बयान 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद का जो वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है, उसे 9 अगस्त का बताया जा रहा है। वहीं इस बयान को लेकर मिल रही सूचनाओं के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद 9 अगस्त को जम्मू कश्मीर के डोडा में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए अपने बयान में कहा कि इस्लाम का जन्म तो 1500 साल पहले हुआ है और भारत में कोई भी बाहरी नहीं है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि हम सभी इस देश के ही हैं। भारत के मुसलमान मूल रूप से हिंदू थे, जो बाद में मुस्लिम धर्म में बदल गए। 

कश्मीरी मुसलमानों को लेकर दिया था बयान

प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर में कश्मीरी मुसलमानों को लेकर बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा कि कश्मीर में 600 साल पहले सिर्फ कश्मीरी पंडित थे। इसके बाद उन्होंने कहा कि कई लोग धर्म परिवर्तन कराकर मुसलमान बन गए। उन्होंने अपने भाषण में लोगों से गुजारिश करते हुए कहा कि सभी आपस में भाईचारा, शांति और एकता बनाए रखें। बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने धर्म को राजनीति के साथ नहीं जोड़ने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को धर्म के नाम पर वोट नहीं देना चाहिए। 

हिंदू धर्म को माना जाता है सबसे पुराना धर्म 

पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अपने बयान में जब हिंदू धर्म को इस्लाम से पुराना धर्म बताया, तो इसके विरोध में कई बयान सामने आए। हालांकि पौराणिक मान्यताओं में हिंदू धर्म का सबसे पुराने होने का प्रमाण मिलता है। बता दें कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार हिंदू धर्म करीब 90 हजार साल पुराना धर्म है। यह भी एक बड़ा कारण हो सकता है कि पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने हिंदू धर्म को सबसे पुराना धर्म बताया है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top