लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 450 जवानों के साथ करेंगे डिनर, आखिर क्या है कारण 

News Content

जी- 20 में सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले पुलिसकर्मियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा तोहफा मिला है। आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि वे दिल्ली पुलिस के करीब 450 जवानों के साथ डिनर करेंगे। फिलहाल यह 450 पुलिसकर्मी कौन से होंगे, इसकी लिस्ट तैयार की जा रही है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस डिनर के माध्यम से जी-20 सम्मेलन में सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाले पुलिसकर्मियों का धन्यवाद ज्ञापन करना चाहते हैं। हालांकि यह डिनर किस तारीख को आयोजित किया जाएगा, इसकी कोई तिथि स्पष्ट नहीं हुई है। 

दिल्ली पुलिस के लिए आसान नहीं था सुरक्षा व्यवस्था संभालना

G- 20 सम्मेलन का आयोजन भारत में भव्य रूप से किया गया। जहां विश्व के इतने बड़े नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालना इतना आसान काम नहीं था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कड़ी मेहनत और मुस्तैदी के साथ सुरक्षा व्यवस्था संभाली। यही कारण है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 सम्मेलन में सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाले पुलिसकर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित करना चाहते हैं। बता दें कि G- 20 सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनिया के बड़े नेताओं ने उपस्थिति दर्ज कराई थी।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर तैयार करवा रहे लिस्ट

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जैसे ही दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ डिनर करने का ऐलान किया गया, तभी से दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा लिस्ट तैयार करने लग गए हैं। बता दें कि संजय अरोड़ा ने हर जिले के उन सभी पुलिसकर्मियों की लिस्ट मांगी है, जो G- 20 सम्मेलन की सुरक्षा में शामिल थे। इस दौरान उन्होंने इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल तक की भी लिस्ट मांगी है। वहीं आपको बता दें कि इस डिनर में स्वयं पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा भी शामिल होंगे।

इसी हफ्ते आयोजित हो सकता है डिनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G- 20 सम्मेलन की सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाले दिल्ली पुलिसकर्मियों के साथ डिनर करेंगे। जहां यह संभावना जताई जा रही है कि डिनर का आयोजन इसी हफ्ते किया जा सकता है। वहीं डिनर की लोकेशन को लेकर मिल रही सूचना की मानें, तो यह डिनर भारत मंडपम में ही आयोजित हो सकता है। भारत मंडपम में ही G- 20 सम्मेलन का भी आयोजन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस डिनर में करीब 450 पुलिसकर्मी शामिल होंगे। जहां इन पुलिसकर्मियों में कमिश्नर, इंस्पेक्टर और कांस्टेबल रहेंगे।

प्रधानमंत्री समय- समय पर करते हैं सम्मानित

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली पुलिसकर्मियों के साथ डिनर करेंगे, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की बड़ी उपलब्धि में शामिल होने वाले सहयोगियों को सम्मानित कर रहे हैं। बता दें कि मई माह में जब नई संसद का उद्घाटन हुआ, तो इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद का निर्माण करने वाले मजदूरों को सम्मानित किया था। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top