लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाले आरोपी के एनकाउंटर के बाद क्यों हो रही उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की तारीफ, देखिए चौंकाने वाले आंकड़े

News Content

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों पहले ही प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बयान जारी किया था। जहां अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया, तो एक बार फिर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था चर्चा में आ गई। बता दें कि अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में अनीस खान नाम के आरोपी ने एक महिला सिपाही पर हमला कर दिया था, जिसके बाद वह महिला सिपाही लहूलुहान हो गई थी। जहां उत्तर प्रदेश की पुलिस ने करीब 20 दिन बाद महिला सिपाही पर हमला करने वाले आरोपी को एनकाउंटर के दौरान मौत के घाट उतार दिया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिया था बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कुछ दिनों पहले ही अपने भाषण में कहा था कि जो भी शोहदे बहन बेटी के साथ छेड़खानी करेंगे तो अगले चौराहे पर उसका यमराज इंतजार कर रहे होंगे। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान यह भी कहा था कि ऐसे शोहदों को यमराज के यहां भेजने से कोई नहीं रोक पाएगा। जहां इस बयान और उसके बाद हुए एनकाउंटर के बाद ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के लिए चेतावनी जारी की थी।

हर 15 दिन में एक से ज्यादा एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए योगी सरकार समय-समय पर चेतावनी जारी करती रहती है। लेकिन इसके बाद भी जब अपराधी पीछे नहीं हटते हैं, तो उत्तर प्रदेश पुलिस को भी एक्शन मोड में आना पड़ता है। अगर बीते आंकड़ों पर नजर डालें, तो 2017 से अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 187 एनकाउंटर हो चुके हैं। वहीं चौंकाने वाले आंकड़े हैं कि बीते 6 वर्षों में 5 हजार से अधिक अपराधियों को पैर में भी गोली लगी है। यानी हर 15 दिन में 30 से ज्यादा अपराधियों के पैर में गोली लगी है। वहीं हर 15 दिन में लगभग एक से ज्यादा अपराधियों के एनकाउंटर उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा किए गए हैं।

सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को चेतावनी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिए अपने बयान में यह भी कहा था कि हमें सुरक्षा के लिए बेहतरीन वातावरण देना होगा। इसके बाद उन्होंने कहा था कि कानून संरक्षण के लिए है, कानून को बंधक बनाकर कोई किसी की सुरक्षा पर सेंध लगाने का प्रयास नहीं करे।इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए यह भी कहा था कि ऐसे शोहदों को यमराज के यहां भेजने से कोई रोक नहीं पाएगा।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top