लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

सनातन विरोधियों पर जमकर बरसे योगी आदित्यनाथ, क्या कांग्रेस पार्टी की छवि होगी धूमिल ?

News Content

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बयान के बाद जब कर्नाटक के गृहमंत्री ने भी सनातन धर्म को लेकर सवाल उठाए, तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन का विरोध करने वालों पर जमकर पलटवार किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब सनातन धर्म को रावण नहीं मिटा पाया, जब सनातन धर्म को बाबर नहीं मिटा पाया, तो ये तुच्छ लोग क्या मिटा पाएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह बयान उस वक्त आया है, जब सनातन धर्म के विरोधी लगातार सनातन धर्म पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं यह सवाल इंडिया गठबंधन के नेताओं की ओर से उठाए जा रहे हैं, ऐसे में यह भी सवाल बना हुआ है कि कहीं इन बयानों के चलते कांग्रेस की छवि तो धूमिल नहीं हो जायेगी? 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि सनातन धर्म को ये तुच्छ लोग क्या मिटा पाएंगे ?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म पर सवाल उठाने वाले नेताओं की बोलती बंद कर दी है। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन विरोधियों पर पलटवार करते हुए कहा कि जब देश लगातार सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहा है, तो यह कुछ लोगों को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये लोग सरकार की उपलब्धियां को कमजोर करने के लिए सनातन पर उंगली उठा रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले यह लोग भूल गए हैं कि रावण के अहंकार, बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से भी सनातन धर्म नहीं मिट पाया था। ऐसे में यह कुछ लोग मिलकर कहां से सनातन धर्म को मिटा पाएंगे।

अपनी मूर्खता से सूर्य पर थूकने का कर रहे प्रयास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन विरोधियों पर पलटवार करते हुए कहा कि सत्य एक हैं, लेकिन लोग अपनी मूर्खता से सूर्य पर थूकने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह पलटवार एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के साथ कर्नाटक के गृहमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित तमाम सनातन विरोधियों पर किया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन का विरोध करने वालों को पता है कि वह थूक उन्हीं के ऊपर गिरेगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि रावण और हिरण्यकश्यप और कंस ने ईश्वरीय सत्ता को चुनौती दी थी लेकिन उनका सब कुछ मिट गया कुछ भी नहीं बचा लेकिन ईश्वर आज भी बचा है और उन्होंने कहा कि सनातन धर्म सत्य है वह कभी नहीं मिट सकता है। वहीं अयोध्या और काशी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश अच्छे प्रदेशों में से है। यह ईश्वर की कृपा है कि सनातन जब खड़ा हुआ, तब अयोध्या में राम मंदिर और काशी में सनातन का वर्चस्व बड़ा है और बढ़ता रहेगा।

कांग्रेस की छवि हो रही धूमिल

सनातन धर्म को लेकर विपक्षी पार्टियों के नेता विरोधी बयान दे रहे हैं। हालांकि इसका नुकसान कांग्रेस पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में हो सकता है। बता दें कि तमिलनाडु में भी कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। जहां मुख्यमंत्री के बेटे ने सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी। वहीं कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है जहां कर्नाटक के गृहमंत्री ने हिंदू धर्म के अस्तित्व पर सवाल उठाया। वहीं उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, जहां समाजवादी पार्टी विपक्षी है, जो कि इंडिया गठबंधन में शामिल है। जहां समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी हिंदू धर्म पर सवाल उठाया था। विपक्षी गठबंधन की तरफ से सनातन पर उठते यह सवाल लोकसभा चुनाव पर बड़ा असर डाल सकते हैं। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top