लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

‘सबका साथ सबका विकास’ नारे के साथ लोकसभा में फिर उतरेगी भाजपा, देखिए इस बार जीत की राह कितनी आसान और कितनी कठिन

सबका साथ सबका विकास

News Content

भारतीय जनता पार्टी ने भी मिशन 2024 को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसको लेकर स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। बता दें कि इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ‘सबका साथ सबका विकास’ के नारे के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेगी। इस बार का लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए कितना आसान और कितना कठिन होगा, यह आंकड़ों में साफ नजर आ रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दमन और दीव में क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए। जहां उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के मंत्र दिए।

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर क्या बोले प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दमन और दीव में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेज करने के निर्देश दिए। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव को सुझाव देने के साथ साथ अपील भी की। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘जिला पंचायत’ सदस्य तमाम विकास पहलुओं को जन-आंदोलन बनाने के लिए और मेहनत करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए हर गांव, तहसील और जिले में विकास का दीपक जलाना है।

‘सबका साथ सबका विकास’ का है भाजपा का नारा

लोकसभा चुनाव 2024 में भी भारतीय जनता पार्टी का नारा ‘सबका साथ सबका विकास’ है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ बीजेपी के लिए केवल एक नारा नहीं है और कार्यकर्ताओं को इसको हर पल आत्मसात करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से संबोधन में कहा कि हमारे अंदर समर्पण की भावना होनी चाहिए। वहीं लोकतंत्र को लेकर उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र ही मजबूत राष्ट्र की पहचान है।

लोकसभा चुनाव के क्या कहते हैं आंकड़े

लोकसभा चुनाव 2024 में आखिर किसका पलड़ा भारी रहेगा, इसका अंदाजा तो चुनाव के नजदीक आते-आते ही लग जाएगा। लेकिन अगर बीते आंकड़ों की बात करें लगातार दो बार से भारतीय जनता पार्टी देश की सत्ता में काबिज है। वर्ष 2009 में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 206 सीटें हासिल की थीं और वहीं भारतीय जनता पार्टी ने मात्र 116 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन 2014 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मारी और कुल 336 सीटें हासिल थी। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन के खाते में मात्र 60 सीटें आईं थी। वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव भी भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी सफल रहा। इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन ने कुल 353 सीटें हासिल करते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी गठबंधन को 92 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था। फिलहाल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरों- शोरों से तैयारियों में लगी हुई हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top