लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने क्यों कहा कि राहुल गांधी जाति का ले रहे सहारा

News Content

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर विपक्षी गठबंधन इंडिया पर जमकर हमला बोला है। जहां उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार भ्रष्टाचार वाली सरकार थी, अब उसका नाम बदलकर इंडिया रख दिया है। इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला। अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी सभी जगह से विफल हो गए हैं, इसलिए वह जातिवाद का सहारा ले रहे हैं। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी से ओबीसी समाज से भी माफी मांगने की बात कही। 

यूपीए का नाम बदलकर इंडी गठबंधन किया गया

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यूपीए सरकार के शासनकाल को भ्रष्टाचार का शासन बताया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास अपना भ्रष्ट चेहरा छिपाने की कोई जगह नहीं है। इसलिए उन्होंने यूपीए का नाम बदलकर इंडी गठबंधन कर दिया है। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन को अहंकार और घमंड से भरा हुआ घमंडिया गठबंधन भी करार दिया। बता दें कि स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार इंडिया गठबंधन को इंडी गठबंधन कहते हुए नजर आए हैं।

राहुल गांधी पर लगाए आरोप

बिहार में कराई गई जातिगत जनगणना के साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिस प्रकार से ओबीसी समुदाय के लिए शब्दों का प्रयोग किया था, उसी की वजह से उनको लोकसभा सदस्यता भी गंवानी पड़ी थी। इसके बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी अहंकार इतना है कि अभी तक उन्होंने ओबीसी समुदाय से इसके लिए माफी भी नहीं मांगी है। बता दें कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम के लोगों को चोर बताया था।

राहुल गांधी अब जाति का ले रहा सहारा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि राहुल गांधी जब सरकार और प्रशासन में असफल हो गए, तो वह जाति के बारे में बात कर रहे हैं। इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल और बिहार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बंगाल और बिहार में भी सरकार और प्रशासन फेल हो गया है, तो अब वह जाति का आधार ले रहे हैं। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारा मानना है की सबसे बड़ी जाति गरीब है।

भाजपा जाति के आधार पर नहीं कर रही काम

बिहार में हुई जातिगत जनगणना के बाद जिस प्रकार से विपक्षी गठबंधन इंडिया द्वारा पूरे देश में जातिगत जनगणना कराई जाने की मांग उठ रही है, उससे यह साबित हो रहा है कि विपक्षी गठबंधन भारत को जाति के आधार पर बांटने का काम कर रहा है। जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राजस्थान में जातिगत जनगणना की बात कही थी। लेकिन भारतीय जनता पार्टी गरीबों को ही सबसे बड़ी जाति मानती है और इसी आधार पर वह अपना काम कर रही है। यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी पर देश की जनता का गहरा विश्वास है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top