लोक पहल जन मंच

खबरें देश की, विचार देश के

Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post
Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
post

वाराणसी पहुंचकर प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का शिलान्यास सहित करेंगे ये बड़े काम, आखिर क्यों महत्वूर्ण है प्रधानमंत्री का दौरा

News Content

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर पहुंचेंगे। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी को 1551 करोड़ रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का भी शिलान्यास करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में कई अहम कार्यों को भी पूरा करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 12:30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। जहां वह आज कई योजनाओं की सौगात तो देंगे ही, इसके साथ ही वह महिलाओं से भी भेंट करेंगे और महिला आरक्षण पर चर्चा करते हुए दिखाई देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा आज 6 घंटे का होगा, जिसमें वह कई महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करेंगे। 

पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर पहुंच रहे हैं। जहां वह वाराणसी में बने पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में करीब 451 करोड़ रूपये की लागत से वाराणसी में आधुनिक स्टेडियम तैयार किया जा रहा है। इस स्टेडियम की सबसे खास बात है कि इसमें भगवान शिव के डमरू और त्रिशूल की झलक देखने को मिलेगी। वहीं इस स्टेडियम में अर्द्धचंद्राकार छत कवर और त्रिशूल के आकार की फ्लड-लाइट भी होंगी। इस स्टेडियम में करीब 30 हजार दर्शकों की भी बैठने की व्यवस्था की जायेगी।

16 अटल आवासीय स्कूलों का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी को कुल 1551 करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात दी जायेगी। जहां करीब 1115 करोड़ से निर्मित 16 अटल आवासीय स्कूलों का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करेंगे। बता दें कि इन स्कूलों में निर्माण श्रमिकों और निराश्रित बच्चों की पढ़ाई की बेहतर व्यवस्था की गई है। जहां जानकारी के अनुसार इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक अटल आवासीय स्कूल में एक हजार छात्र-छात्राओं को मुफ्त आवासीय सुविधा के साथ शिक्षा और मुफ्त भोजन एवं पौष्टिक आहार की भी सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं इन स्कूलों में लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, इनडोर आउटडोर स्पोर्ट्स, एस्ट्रोनॉमी लैब, साइंस लैब सहित अन्य सुविधाएं विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन स्कूलों में सीबीएसई कोर्स पढ़ाया जाएगा।

सरकारी योजना की 5 हजार लाभार्थी महिलाओं से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद वह महिलाओं से संवाद करने के लिए संपूर्णानंद विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। जहां इस संवाद में करीब 5000 महिलाएं शामिल होंगी, जो कि अलग-अलग सरकारी योजनाओं की लाभार्थी होंगी। बता दें कि इनमें स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं, कामकाजी महिलाओं के अलावा पार्टी के अलग-अलग संगठनों से जुड़ी महिला पदाधिकारी भी शामिल होंगी। इसकी साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिला आरक्षण बिल पास होने पर भी चर्चा करेंगे।

इसलिए महत्वपूर्ण है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी का 41वां दौर इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि लोकसभा चुनाव भी काफी नजदीक है और वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिला आरक्षण बिल भी पास हुआ है। महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद महिलाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास पहले ही बढ़ गया है। वहीं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को करोड़ों की सौगात देंगे, तो इसका लोकसभा चुनाव पर काफी असर पड़ेगा। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp
Scroll to Top